प्राक्रितिक खान-पान सबसे अच्छा प्राक्रितिक और सेहतमन्द खाना



प्रक्रिती सबसे अच्छी चिकित्सक / डोक्टर है! समझते है क्यू?

प्रक्रिती कहती है, जो भी मै तुम्हे प्राक्रितिक रूप मे देती हू, अगर तुम बिना पके हुए खा सकते हो, तो तुम उसे पकाकर भी खा सकते हो! वो हमे कभी भी नुकसान नही करेगा!



हम कुछ उधारण देखते है:



* जब हम अनाज चिडियो को डालते है, तो वो कच्चा खाते है, है ना? मगर क्या हम उसे कच्चा खा सकते है, नही ना?



* बहुतायत सब्जी या फ़ल हम कच्चा खा सकते है, इस्लिए हम उन्हे पकाकर भी खा सकते है! मगर कुछ सब्ज़िया ऐसी भी है, जो हम कच्ची नही खा सकते? जैसे की: अरबी, आलू, सुरण, शकर गन्दी, कन्द, आदि!



इस्लिए प्रक्रितिक रहिए, प्रक्रितिक खाइए, और खुद को भी प्रक्रितिक रखिए!
अपनी सेहत का ध्यान रखिए
अगले ब्लौग का इन्तेज़ार करिए, जो १५ एप्रिल २०१९ को आने वाला है!


उस्स ब्लौग से समझेन्गे के हमे कौनसा पदार्थ खाना चहिए और कौनसा नही!
दूध, पनीर और दही के बारे मे समझेन्गे के हमे क्या खाना चाहिए और क्या नही!



आपका फ़ैसला है, आपकी तबियत है!

अगर आपको डायबिटीस  है, कन्ट्रोल मे नही है, आपको चिन्ता है,
अपोइन्ट्मेन्ट के लिए ईमेल करिए:
dr.vidushi.agrawal@gmail.com










 


Comments

Popular posts from this blog

Nuts to be Consumed in Night – Why?

Myth - Brown sugar is healthier than white sugar